Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गिरोह दीक्षा के शीर्ष 10 क्रूर तरीके | Top 10 brutal ways of gang initiation

एक गिरोह में स्वीकार किया जाना एक मुफ्त प्रक्रिया नहीं है।  सामान्यतया, आपको "दीक्षा" नामक एक अनुष्ठान के माध्यम से पहले खुद को साबित करने की आवश्यकता होती है।


    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: Gentle07geraltgeralt

    उपयोगग की जाने वाली विधियाँ क्रूर हैं - अक्सर औसत व्यक्ति के लिए समझ से परे।  कुछ दीक्षा संस्कार मांग करते हैं कि आप एक पिटाई का सामना करते हैं, एक बलात्कार करते हैं, या इससे भी बदतर।


    10. प्राइमिस प्लेयर प्लेसहोल्डर


    संभवतः सामूहिक दीक्षा का सबसे सामान्य तरीका क्लासिक "बीटडाउन" (उर्फ "जंप इन") है।  इसमें कुछ समय के लिए गैंग के सदस्यों की एक विशिष्ट संख्या से लड़ने वाले वानाबे गैंगस्टर शामिल हैं।  वानाबे ने पिटाई के साथ-साथ वापस लड़ने के लिए सामना करना होगा।

    अधिकांश गिरोहों में "लाइन" सहित इस पद्धति का भिन्नता है।  गिरोह के सदस्यों की दो पंक्तियों के बीच चलने पर उम्मीदवारों को बार-बार लात और मुक्के मारे जाते हैं।  संभावना उसे अपने पैरों पर रहते हुए रेखा के अंत तक बनाना चाहिए।  यदि वह नहीं करता है, तो वह दूसरे दिन फिर से कोशिश कर सकता है जब उसके घाव और घाव ठीक हो गए हों।

    लेकिन यह तरीका जानलेवा भी हो सकता है।  ।  ।

    2010 में, अरकंसास विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ को ब्लड्स गिरोह के लिए एक कूदने के हिस्से के रूप में तीन मिनट के लिए पीटा गया था।  उनके सिर में अपूरणीय कुंद बल आघात लगा और एक घंटे बाद अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।


    9.  जैकेड इन

    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: Listverse


    गिरोह का सदस्य बनने की उम्मीद में एक ऑटो चोरी करने के लिए "जैक इन" होना एक सड़क-प्रेमी शब्द है।

    यह इस तरह से काम करता है: गिरोह के लिए अपनी "कमाई की क्षमता" दिखाने के लिए, एक भावी सदस्य एक कार चोरी करेगा (आमतौर पर बंदूक की नोक पर), अपने पित्त के उच्च-अप को आश्वस्त करता है।  सफल होने पर, उन्हें पूर्ण सदस्य के रूप में स्वीकार किया जाता है।

    जनवरी 2008 में, 17 वर्षीय चार्ल्स ब्राउन न्यूयॉर्क के कीमशा झील में खड़ी कार की पिछली सीट पर जा गिरे।  पीछे की सीट पर पहले से ही तीन यात्री थे। ब्राउन ने तब ड्राइवर पर बंदूक तान दी, जिससे वह वाहन छुड़ाने के लिए मजबूर हो गया।  बाद में, पुलिस को पता चला कि यह एक स्थानीय क्रिप्स गिरोह के लिए दीक्षा का प्रयास था।


    8. अपहरण

    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: notinotas.blogspot.com

    वैटोस लोको गिरोह में शामिल होने के लिए खुद को साबित करने के लिए, उत्तरी कैरोलिना के जोस क्रूज़ और ह्यूगो टॉरेस ने 2011 में एक व्यक्ति का अपहरण करने और एक डकैती के दौरान उसे बंदूक की नोक पर रखने के बाद एक राष्ट्रीय पैंतरेबाज़ी की।  पुलिस ने कहा कि अपराधियों ने उस व्यक्ति को एकांत मोबाइल घर पर ले जाया।  वहाँ, वह खुद को मुक्त करने और मदद के लिए चलाने में सक्षम होने से पहले पीटा गया था।

    यह सब एक स्थानीय हिस्पैनिक सड़क गिरोह में क्रूज़ और टोरेस की दीक्षा के हिस्से के रूप में किया गया था।

    जून 2013 में एक अन्य अपराध में, मैक्सिकन सैनिक 165 लोगों को बचाने में सक्षम थे - जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे - जिनका मैक्सिकन कार्टेल गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया था।


    7.  में सेक्स किया

    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: The Guardian


    अधिकांश सदस्यों को महिला सदस्यों की भर्ती के विचार के खिलाफ पूर्वाग्रहित नहीं किया गया है।  जैसे, एक विशेष दीक्षा प्रक्रिया शामिल है।  फ्लोरिडा गैंग रिडक्शन वेबसाइट के अनुसार, एक महिला भर्ती को कभी-कभी दो पासा रोल करना पड़ता है।  फिर उसने गिरोह के कई सदस्यों के साथ सेक्स किया।

    लंदन की एक पूर्व महिला गिरोह की सदस्य ईशा नेमहार्ड ने कहा कि महिलाओं को एक गिरोह में शामिल करने के रूप में वेश्यावृत्ति की जा रही है।

    "बहुत सी लड़कियां एक गिरोह के भीतर यौन संबंध बनाने और बुरे तरीके से व्यवहार करने के लिए खुद को वेश्यावृत्ति करने के लिए पसंद करती हैं," उसने कहा।  "उदाहरण के लिए, वह इस बारे में जान सकती है कि लड़कियों के साथ गैंगरेप में क्या होता है लेकिन फिर भी उन सभी के साथ सोती है।


    6. गैंग रेप

    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: Free-Photos


    माना जाता है कि एक सनसनीखेज "अफवाह" से ज्यादा कुछ नहीं है, बलात्कार कुछ गिरोह के लिए दीक्षा का एक बहुत ही सक्रिय और क्रूर तरीका है।  2011 में "साउथ साइड माफिया" के रूप में जाने जाने वाले कैलिफोर्निया के संगठन के आठ किशोरों को एक 11 वर्षीय लड़की को एक पार्क के बाथरूम में फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया गया था, जहां वे दीक्षा संस्कार के हिस्से के रूप में उसका बलात्कार करते थे।

    न्यू मैक्सिको के अल्बुकर्क में, गिरोह ने महिला मॉल के दुकानदारों को एक "पार्टी" में आमंत्रित करने के लिए बनाया, जहां उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया जाता था और बार-बार बलात्कारियों द्वारा शामिल किया जाता था।  एक पारंपरिक "जंप-इन" (गिरोह में पीटा जा रहा है) या एक महिला के साथ बलात्कार के बीच विकल्प को देखते हुए, भावी गिरोह के सदस्य अल्बुकर्क में अधिक बार बलात्कार चुनते हैं।


    5. काटना और खिसकना

    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: PublicDomainPictures


    2008 में, एक कॉनी आइलैंड स्कूल के तीन बच्चों को एक स्थानीय MS-13 गिरोह में दीक्षा के रूप में एक दर्जन से अधिक अन्य छात्रों को काटने के बाद पुलिस द्वारा आरोप लगाया गया था।  जबकि कुछ छात्रों ने स्वेच्छा से अपनी आस्तीन उतारी, जिन्हें किसी डेस्क के खिलाफ दबाया नहीं गया और जबरन काटा गया।

    न्यूयॉर्क में कहीं और, इसी तरह की घटनाओं की एक जोड़ी 1999 में हुई थी जब एक रक्त गिरोह के छह सदस्यों ने एक महिला पर एक ट्रेन पर हमला किया था।  उन्होंने उसे उस्तरा से काट दिया और छुरा घोंप दिया।  दो दिन बाद, एक अन्य महिला से उसके गहने लूट लिए गए।  अपराध के दौरान, उसका चेहरा इतने शातिर तरीके से गिरा कि उसे 150 टांके लगाने पड़े।


    4. छुरा



    किसी को छुरा मारना जेल के गिरोहों के बीच एक दीक्षा संस्कार है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि सड़कों से अनुपस्थित रहे।  जेल से छूटने के बाद, कैलिफोर्निया के हेसपीरिया के मार्क ब्लॉक ने देखा कि उसके दोस्त का भाई एक गैंग टैटू खेल रहा था - वह जिसे उसने ठीक से अर्जित नहीं किया था।

    जोर देकर कहा कि आदमी "उसकी हड्डियों को" उचित तरीके से बनाए, एक सफेद वर्चस्ववादी, ब्लॉक, 21 वर्षीय काइल स्मॉर्ट और उसके टैटू वाले भाई के साथ लक्ष्य की तलाश में।  एक हिस्पैनिक पुरुष को अपने सामने वाले यार्ड में बाहर निकालते हुए, स्मीयर भाइयों ने उस आदमी को कई बार चाकू मारा और उसका गला काट दिया।

    2003 में, एक 13 वर्षीय लड़के ने एक बुजुर्ग महिला की डकैती करने के बाद हत्या कर दी।  यह भी एक गैंग दीक्षा थी। पुलिस ने महिला के शरीर को उसके अपार्टमेंट में खोजा।  उसके चेहरे और ऊपरी शरीर पर जख्म के निशान थे।


    3. अग्नि द्वारा परीक्षण



    दिसंबर 2011 में, स्वीडन के 10 किशोरों को एक स्थानीय गिरोह के कब्जे के रूप में एक शॉपिंग मॉल को घेरने के लिए उग्र आगजनी के आरोप लगाए गए थे।  बर्गा सेंटर गैंग ने वानाबे सदस्यों पर एक परीक्षण लगाया था।  इससे उन्हें आग पर एक डंपर को हल्का करने की आवश्यकता हुई, जो तेजी से पास के एक मॉल में फैल गई और इसे जमीन पर जला दिया।

    लेकिन गिरोह की आगजनी संपत्ति तक सीमित नहीं है।  2013 में, एस्टेरेल सिम्पसन और मौरिस हॉलिस, दोनों ह्यूस्टन, टेक्सास, कार्लोस हर्नांडेज़ का पीछा करने के बाद हत्या का आरोप लगाया गया था - एक यादृच्छिक राहगीर - और उसे ब्लैक चेले के लिए एक दीक्षा अनुष्ठान के भाग के रूप में स्थापित करना।


    2.  रक्त में '(हत्या)



    गिरोह की दीक्षा के लिए किए गए हत्याकांड, ड्राइव-बाय शूटिंग से लेकर गिरोह के प्रतिद्वंद्वियों की हत्या या यहां तक कि अजनबियों तक सब कुछ शामिल कर सकते हैं।  दूसरों को बस कोई मतलब नहीं है, जैसे कि 2004 में केनेविक, वाशिंगटन के एक हाई स्कूल कोच बॉब मार्स की मौत।

    दो किशोरों, एक स्थानीय गिरोह में शामिल होने के लिए दूसरे को प्रायोजित करते हुए दीक्षा संस्कार के भाग के रूप में कोच की गोली मारकर हत्या कर दी।

    रिचमंड, कैलिफोर्निया में, पुलिस का मानना था कि पिज्जा डिलीवरी मैन की बेतरतीब शूटिंग एक गिरोह दीक्षा के काम की संभावना थी।  जैसे ही वह पिज्जा देने के लिए एक दरवाजे के पास पहुंचा, अज्ञात बंदूकधारियों ने उसे पीछे से गोली मार दी और उसे मार डाला।


    1. सीरियल किलिंग



    Top 10 Brutal Methods Of Gang Initiation
    Photo credit: nypost.com


    मेक्सिको के जुआरेज में पुलिस एक और भी भयानक राक्षस से जूझ रही है क्योंकि यह गिरोह हिंसा से संबंधित है: सीरियल किलिंग।  दीक्षा विधि और अवैतनिक ड्रग ऋणों को निपटाने के तरीके के रूप में दोनों का उपयोग किया जाता है, मैक्सिकन कार्टेल्स ने गिरोह युद्ध के नाम पर एक आश्चर्यजनक मौत टोल को ऊपर उठा दिया है।

    कई पीड़ितों को उनकी खोपड़ी कुचलने के साथ मिली है, जो कार के टायरों द्वारा चलाए जा रहे हैं।  अक्टूबर 2013 में, 20 वर्षीय जुआन पाब्लो वाज़क्वेज़ को 79 हत्याओं से जुड़ा होने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से सभी ने एक कार्टेल के नाम पर खुद को प्रतिबद्ध किया था।

    Post a Comment

    0 Comments