Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शीर्ष 10 अजीब शहरी महापुरूष गीतों में छिपे हुए | Top 10 Weirdest Urban Legends Hidden in Songs

संगीत और पौराणिक कथाओं के अलावा कई दुनियाएँ लगती हैं।  फिर भी, आकर्षक कहानियां यह साबित करने के लिए सामने आई हैं कि संगीत रहस्यों से भरी एक कला है।  "होटल कैलिफोर्निया" में शैतानी संदेशों से लेकर रॉबर्ट जॉनसन के शैतान के साथ कथित संधि तक, ऐसा लगता है कि शहरी किंवदंतियाँ प्रसिद्धि का एक अंतर्निहित हिस्सा हैं।


    Top 10 Freaky Urban Legends Hidden In Songs
    Photo credit: scholty1970


    हालांकि, कुछ गानों में बताने के लिए और भी भयानक किस्से हैं।  यहां कुछ कम-ज्ञात मिथकों को छिपाया गया है, जो अब तक लिखे गए 10 सबसे गूढ़ गीतों में छिपे हैं।


    10. वन ओग्रे "द एर्लिंग" | The Forest Ogre “The Erlking”



    1782 में, युवा जर्मन कवि जोहान वोल्फगैंग वॉन गोएथे ने एक गाथा लिखी जो जल्द ही एक भयानक शहरी किंवदंती शुरू हुई।  "द एरलकिंग" शीर्षक से, संगीतमय टुकड़ा एक भयावह प्राणी की कहानी कहता है जो यात्रियों और बच्चों पर शिकार करता है।

    इसे "एल्डर्स के राजा" के रूप में भी जाना जाता है, इस वन राक्षस को मूल डेनिश "एल्सा राजा" के रूप में माना जाता है। फिर भी, यह हमारे बचपन के डर और जंगलों में छिपे अंधेरे अंडरवर्ल्ड की याद दिलाता रहा है।

    किंवदंती है कि एक आदमी अपने युवा बेटे के साथ एक भयानक रात में घोड़े पर सवार था।  जैसे ही वे जंगल के अंधेरे कोनों से गुज़रे, युवा लड़के को अज्ञात से फुसफुसाहट सुनाई दी।  आतंकित, उसने अपने पिता को अशुभ संकेत के बारे में बताया।  हालाँकि, पिता ने अपने बच्चे को आश्वस्त किया कि यह सिर्फ हवा है "मृत पत्तियों के साथ सरसराहट।"

    आवाज बुलंद हुई।  लेकिन उसके पिता ने उसे अनदेखा कर दिया, लड़के के पास और कोई चारा नहीं था।  जैसे-जैसे वे अंततः घर पहुँचे, पिता को उनके जीवन का सदमा मिल गया। उन्होंने अपने गरीब बेटे को बेजान पाया, उसकी आत्मा के साथ कथित रूप से एर्लिंग द्वारा सेवन किया गया था

    नर जीव की कहानी ने जल्द ही विभिन्न समुदायों और लोक कथाओं में अपना रास्ता खोज लिया।  उदाहरण के लिए, डार्टमूर में, डावर नाम का एक राक्षसी मासूम बच्चों को मारने, उन्हें बोरियों में छिपाने और लाशों को उनके माता-पिता तक सीधे पहुंचाने के लिए जाना जाता है।  एक और एरलकिंग-प्रेरित बाल हत्यारा आयरलैंड का तूता डे दानन है, जो एक दुष्ट प्राणी है जो गरीब शिशुओं को पीड़ितों को बदलने के लिए पालने में चैंज छोड़ने के लिए जाना जाता है।


    9. डेविल्स डांस "असेरजे" ("द केचप सॉन्ग") | Devil’s Dance “Asereje” (“The Ketchup Song”)



    2002 में, स्पेनिश लड़की तिकड़ी लास केचप ने अप्रत्याशित हिट के साथ अंतर्राष्ट्रीय संगीत दृश्य पर विजय प्राप्त की।  "असरेजे" ("द केचप सॉन्ग"), अजीब नृत्य कदमों के साथ, अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले एकल में से एक बन गया।  लेकिन जब तक यह रातोंरात सनसनी नहीं बन गया, तब तक बैकमास्किंग और शैतानी संदर्भों की अफवाहें सामने आने लगीं।

    यह सब तब शुरू हुआ जब मेक्सिको के चिहुआहुआ के एक समाचार पत्र से कथित तौर पर एक ईमेल संदेश-गीत के गीतों के पीछे छिपे संदेशों को उजागर किया गया।  विवाद दो प्रमुख क्षेत्रों पर केंद्रित है: शीर्षक और गीत का प्रमुख पात्र जिसका नाम डिएगो है।

    अगर टूट गया और अंग्रेजी में अनुवाद किया, "Asereje" भी मतलब है "एक विधर्मी की जा रही है।"  दूसरी ओर, वैकल्पिक शीर्षक, "केचप," को दो भागों में विभाजित किया जा सकता है: "अप" (जिसका अर्थ है "स्वर्ग"), और "चेत" ("गोबर" या "श-टी" के रूप में अनुवादित)।

    जब संयुक्त, परिणामी शब्द का अर्थ हो सकता है "स्वर्ग श-टी है" या आकाश पर सीधा हमला।  बैकमास्किंग बाकी गीतों पर भी लागू होता है - कथित तौर पर सुराग छिपाने के लिए जो डिएगो को शैतान का दूत बताते हैं।

    गायकों ने अफवाहों का खंडन किया और बार-बार यह कहा कि यह गीत 1979 की रैप हिट "रैपर की डिलाईट" पर आधारित है, जिसे सुघरगंज गैंग ने गाया था।  बताते हैं, असीरजे मोंडेग्रीन का एक उदाहरण है, जिसमें भाषाई अंतर के कारण एक विदेशी गीत को फिर से बनाया गया है।

    हालाँकि, कुछ अंतर्राष्ट्रीय समूहों ने इन स्पष्टीकरणों को नहीं खरीदा है।  डोमिनिकन गणराज्य में, मैंगो टीवी ने सभी असेरेजे वीडियो क्लिप पर प्रतिबंध लगा दिया।  फिलीपींस में एक प्रभावशाली ईसाई संप्रदाय इग्लेसिया नी क्रिस्टो (INC), ने अपने सभी सदस्यों को विवादास्पद गीत सुनने से रोकने के बाद सूट किया।


    8. टेक्सास सीरियल किलर "पॉसम किंगडम" | Texas Serial Killer “Possum Kingdom”



    पोसुम किंगडम झील डलास-फोर्ट वर्थ क्षेत्र के पास एक मानव निर्मित पानी का शरीर है।  जब तक वैकल्पिक रॉक बैंड टॉडिट्स ने अपने नाम पर एक विचित्र मोड़ रखा, तब तक यह मछली पकड़ने का एक बेजोड़ स्थान था।

    1990 के दशक के मध्य में, बैंड ने अपने एकल "पॉसुम किंगडम" के साथ बड़ी हिट की, जो झील से जुड़ी खौफनाक घटनाओं से प्रेरित थी।  उपदेशक लेड गायक टोड लुईस, एक उपदेशक के बेटे, ने गीत को एक तरह से लिखा, जो इसे विभिन्न व्याख्याओं तक खोलता है।

    एक सिद्धांत बताता है कि "पोसुम किंगडम" एक सीरियल किलर की कहानी को याद करता है, जिसने अपने बोथहाउस में युवा लड़कियों को लालच दिया था।  किंवदंती है कि वह अपने पीड़ितों के साथ बलात्कार के अंदर बलात्कार और हत्या करेगा जो झील के भीतर अभी भी मौजूद है।

    एक अन्य खाते से पता चला है कि गीत शिथिल रूप से अपहरण और हत्या की होड़ पर आधारित था जो 1980 के दशक की शुरुआत में पोसुम किंगडम झील के पास हुआ था।  स्थानीय अधिकारियों ने कथित तौर पर पिछले अपराधों के सभी सबूतों को छुपा दिया, ताकि झील पर आने वाले पर्यटकों को बंद न किया जा सके।

    1995 में, RIP मैगज़ीन ने अपने गीत के आसपास के शहरी किंवदंतियों का पता लगाने के लिए बैंड का साक्षात्कार लिया। हालाँकि यह कहानी सच्ची घटनाओं और लोक कथाओं की एक मिशाल थी, लुईस ने स्वीकार किया कि झील एक निश्चित रहस्य रखती है।

    उन्होंने एक स्थानीय शिकारी की सच्ची कहानी भी साझा की, जिसे खिड़कियों में झांकने और लोगों के घरों में तोड़ने की एक अजीब आदत थी।  झील एक लोकप्रिय स्थान का भी नाम है - जिसे "हेल्स गेट" नाम दिया गया है - जहां कुछ पर्यटक या तो लापता हो गए या डूबने से मर गए।


    7. एस्टर की आखिरी चीख "लव रोलरकोस्टर" | Ester’s Last Scream “Love Rollercoaster”



    ओहियो प्लेयर्स के 1975 के एल्बम, हनी ने दो कारणों से कुख्याति प्राप्त की: इसके उत्तेजक कवर आर्ट और एक खौफनाक कहानी जो नीचे छिपी हुई है।  किंवदंती है कि समूह द्वारा एल्बम रिकॉर्ड करते समय एक महिला की शातिर तरीके से हत्या कर दी गई थी।  जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, पीड़ित के बाल बढ़ाने वाली चीख को "ब्यूटी रोलर" के पहले और दूसरे छंद के बीच सुना जा सकता है।

    शहरी कथा के कई संस्करण बाद में सामने आए।  एक कहानी से पता चला कि चीख वास्तव में एल्बम के कवर मॉडल, एस्टर कॉर्डेट से आई थी।

    एक ऐक्रेलिक पदार्थ पहनने की आवश्यकता है जो फोटो शूट के दौरान असली शहद की तरह दिखे।  हालांकि, कुछ कर्मचारियों ने एस्टर की त्वचा को फाड़ते हुए जल्दबाजी में पेंट को हटा दिया।  वह चीख पड़ी - और अंततः मर गई - चोट के कारण हुए दर्द से।

    हालांकि, अन्य कहानियों ने दावा किया कि एस्टर के साथ बलात्कार और हत्या की गई थी, जबकि समूह एल्बम को रिकॉर्ड करने में व्यस्त था।  अन्य स्रोतों से यह भी पता चला कि पीड़ित एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो के बाहर एक अजनबी महिला की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी।

    लेकिन बैंड के सदस्यों ने एक बार और सभी के लिए अफवाहों का खंडन किया।  पता चला, कीबोर्डिस्ट बिली बेक सिर्फ चाहते थे कि श्रोता रोलरकोस्टर राइड के रोमांचकारी अनुभव को महसूस करें।  तो उसने एक दिवा जैसी चीख निकाली (हाँ, यह एक दोस्त से आया था), जिस तरह से मिन्नी रिपर्टन ने उच्च नोट्स को मार दिया।


    6. द ब्लड लिबेल "सर ह्यूग" (उर्फ "द ज्यूस डॉटर") (चाइल्ड बैलाड नंबर 155) | The Blood Libel“ Sir Hugh” (aka “The Jew’s Daughter”) (Child Ballad No. 155)



    "सर ह्यूग" (उर्फ "द ज्यूस डॉटर") एक पारंपरिक ब्रिटिश लोक गीत है, जो 12 वीं शताब्दी की एक पौराणिक कथा से जुड़ा है।  यह एक गाथागीत का एक अच्छा उदाहरण है जिसमें गीत गाने की उत्पत्ति की कहानी बताते हैं।  लेकिन इस मामले में, पृष्ठभूमि की कहानी परेशान और मैकाबे के बीच आती है।

    यह गीत एक गहरे रक्त संस्कार से उत्पन्न हुआ, जिसे प्राचीन यहूदियों में एक सामान्य प्रथा माना जाता था।  ईस्टर की छुट्टी मनाने के लिए, उन्होंने कथित रूप से ईसाई शिशुओं की हत्या कर दी और बिना पके हुए ब्रेड (उर्फ "मट्ज़ो") के साथ रक्त मिलाया।  इस खूनी हत्या का उल्लेख गीत के एक अंग्रेजी रूपांतर में भी किया गया था जहां 1255 में यहूदियों द्वारा "ह्यूज ऑफ लिंकन" नामक एक बच्चे को कथित तौर पर मार दिया गया था।

    बाद में, "सर ह्यूग" (उर्फ "द ज्यूस डॉटर") ने अमेरिका सहित अन्य देशों में किंवदंती को लोकप्रिय बनाना शुरू किया।  वास्तव में, गीत, इसके विरोधी-विरोधी संदर्भों के बिना, कहा जाता है कि "द मुटिल बॉय" नामक एक और आवर्ती किंवदंती को प्रेरित किया है।

    इस कहानी में, युवा लड़कों को कथित तौर पर उतारा गया था और शॉपिंग मॉल के आराम कक्षों के अंदर खून बहाना छोड़ दिया गया था।  अपराधी या तो एक समलैंगिक गिरोह या एक निश्चित अल्पसंख्यक समूह के थे, जिन्होंने अपने दीक्षा संस्कार के तहत अपराधों को अंजाम दिया।


    5. काले प्लेग के लिए "रोजी के आसपास अंगूठी" | Ode To The Black Plague “Ring Around The Rosie”



    ज्यादातर लोग "रिंग अराउंड द रोज़ी" को एक साधारण खेल के मैदान की नर्सरी कविता के रूप में याद करते हैं।  लेकिन किंवदंतियों के अनुसार, इस गीत में मानवता के सबसे काले अवधियों में से एक का सीधा संदर्भ है।  इसकी उत्पत्ति १३४ origin-१३५० तक है, जब अनुमानित २५ मिलियन लोग बुबोनिक प्लेग से मर गए थे।

    आलोचक असहमत हैं, यह दर्शाता है कि 1881 में ही "रिंग अराउंड द रोज़ी" पहली बार प्रिंट में आया था।  फिर भी, ब्लैक प्लेग के संदर्भ में गाने से शब्द हड़ताली रूप से प्रासंगिक हैं।

    "रोज़ी के आसपास की अंगूठी" बुबोनिक प्लेग के पहले लक्षणों में से एक को संदर्भित करता है: त्वचा में एक लाल रंग की टक्कर के आसपास एक लाल रंग की अंगूठी।  उस समय, लोगों का मानना था कि महामारी हवाई थी और जो किसी की जेब में पोज़ (फूल), अगरबत्ती या सुगंधित तेल डालने से "बेईमानी हवा" को बेअसर करने में मदद करेगी।

    तीसरी पंक्ति "राख, राख" को छींक की ध्वनि की नकल कहा जाता है।  फिर से, यह अजीब रूप से सटीक है क्योंकि छींकने और खाँसी बुबोनिक प्लेग के घातक अंतिम लक्षणों में से दो हैं।  अंतिम बयान स्पष्ट रूप से महामारी से होने वाली भारी मौत के टोल को दर्शाता है।

    तो, क्या यह वास्तव में ब्लैक प्लेग के लिए एक कोड है?

    पता चला, आज भी इस गीत के एक गज़िल संस्करण हैं।  उनमें से कुछ-जिनमें विलियम वेल्स नेवेल का 1883 संस्करण शामिल है- यहां तक कि ब्लैक प्लेग से जुड़े अंतिम दो वाक्यांशों का भी अभाव है।  गीत का खौफनाक संस्करण पूर्ववर्ती है या नहीं, अभी भी अज्ञात है।


    4. क्लेनेक्स शाप "यह एक अच्छा दिन है" | The Kleenex Curse“ It’s A Fine Day”



    1983 में जारी, "इट्स ए फाइन डे" एक तत्कालीन गीत है जिसे एडवर्ड बार्टन ने अपनी तत्कालीन प्रेमिका जेन कंकास्टर के सहयोग से लिखा है।  यह मूल रूप से एक अच्छा-अच्छा गीत है जो क्लेनेक्स वाणिज्यिक द्वारा लोकप्रिय है जो जापान में 1980 के दशक के मध्य में प्रसारित हुआ था।

    पीछे मुड़कर देखें, तो विज्ञापन कुछ ऐसा था जिसकी आपको टिशू बेचने वाली कंपनी से उम्मीद नहीं थी।  इसमें एक खूबसूरत अभिनेत्री के साथ बैठा एक लाल बेबी दानव दिखाया गया था, जिसे बाद में कीको मात्सुज़ाका के रूप में पहचाना गया।  उन्होंने पृष्ठभूमि में “इट्स ए फाइन डे” का अंग्रेजी (और शायद सबसे डरावना) संस्करण खेला - कुछ ऐसा जो केवल कुछ जापानी दर्शक सदस्य ही समझ सकते थे।

    जल्द ही, एक बहुत ही अंधेरे शहरी कथा का जन्म हुआ।

    अफवाह यह है कि स्थानीय टीवी स्टेशनों को उन लोगों की कई शिकायतें मिलीं, जिन्होंने वाणिज्यिक को बहुत परेशान किया।  कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि "इट्स ए फाइन डे" की उत्पत्ति एक जर्मन लोक गीत से हुई और इसमें एक राक्षसी श्राप था।

    अन्य कहानियाँ और भी अधिक निराधार हैं।  माना जाता है कि रात के समय, कमर्शियल में आवाज अचानक बड़ी उम्र की महिला के रसभरे संस्करण में बदल जाती है और जिसने भी सुना, वह बुरी किस्मत ला देता है।

    वाणिज्यिक में सीधे तौर पर शामिल लोगों को भी नहीं बख्शा गया।  प्रारंभिक प्रसारण के बाद, सभी कर्मचारियों और अभिनेताओं ने एक-एक करके दुर्भाग्यपूर्ण भाग्य से मुलाकात की।

    उदाहरण के लिए, जिस एक्टर ने बेबी ऑग्रे को चित्रित किया, उसकी अचानक अंग विफलता से मृत्यु हो गई।  कहानी के संस्करण के आधार पर, कीको मात्सुज़ाका या तो एक मानसिक संस्थान में समाप्त हो गया या उसने खुद को लटका लिया।  अन्य कहानियों का दावा है कि मात्सुज़ाका आज भी जीवित है, लेकिन एक अजीब, राक्षसी शिशु को जन्म दिया।


    3. हंगेरियन सुसाइड सॉन्ग "ग्लॉमी संडे" | Hungarian Suicide Song “Gloomy Sunday”



    हम कुछ लोगों को पागल करने वाले निराशाजनक गीतों से परिचित हैं।  आधार "ग्लॉमी संडे" के लिए समान है, सिवाय इसके कि यह अन्य सभी मेलानचोली गीतों की तुलना में घातक है।

    यह मूल हंगेरियन संस्करण, "सोजोमोरू वासनाप" है, जिसे संगीतकार रेजो सीरस और गीतकार लासज़्लो जेवर ने लिखा था।  गीत एक उदास महिला की कहानी कहता है जो अपने प्रेमी की हार के बाद अपना जीवन समाप्त करने की सोच रही है।  रिलीज़ होने पर, यह गीत बहुत सफल रहा।  यह 1936 तक नहीं था कि इसे अचानक बदनामी मिली।

    बुडापेस्ट पुलिस विभाग ने कम से कम 18 आत्महत्याओं की रिपोर्ट सीधे "ग्लॉमी संडे" से की।  घातक परिस्थितियों में से एक शोमेकर जोसेफ केलर था।  खबरों के मुताबिक, उनके सुसाइड नोट में गाने के बोल शामिल थे।  अन्य पीड़ितों ने खुद की जान लेने से पहले रिकॉर्डिंग या जिप्सी बैंड से गीत को सुना।

    यद्यपि "ग्लॉमी संडे" से संबंधित कोई भी आत्महत्या अमेरिका में दर्ज नहीं की गई है, क्योंकि दुनिया भर में 200 से अधिक मामले गीत की गड़बड़ी सामग्री से जुड़े थे।  पीड़ितों में से अधिकांश युवा जैज़ प्रशंसक थे जो बिली हॉलिडे के 1941 के गायन को सुनने के बाद कथित तौर पर गहरे अवसाद में चले गए थे।

    एक और कहानी बताती है कि अपनी प्रेमिका के साथ जेवर के ब्रेकअप ने उन्हें गीत लिखने के लिए कैसे प्रेरित किया।  अफसोस की बात है कि लड़की ने खुद को जहर देकर खत्म कर लिया और केवल दो शब्दों के साथ एक नोट छोड़ दिया: "रविवार।"

    Reszo Seress को अभिशाप से नहीं बख्शा गया।  1968 में, वह अपने बुडापेस्ट अपार्टमेंट से कथित तौर पर अपने करियर की असफलता के कारण अपनी मृत्यु के लिए कूद गए।  वह 68 वर्ष के थे।


    2. मौत का खेल "कैगोम, कैगोम" ("सर्कल यू, सर्कल यू") | Game Of Death “Kagome, Kagome” (“Circle You, Circle You”)



    "कैगोम, कैगोम" एक नर्सरी कविता है जो आमतौर पर एक लोकप्रिय जापानी बच्चों के खेल में गाया जाता है।  केवल गीतों को देखकर, कोई यह निष्कर्ष निकाल सकता है कि "कैगोम, कैगोम" बच्चों के लिए लिखे गए सबसे अधिक गूढ़ गीतों में से एक है।  इसकी उत्पत्ति की व्याख्या करने के लिए कई व्याख्याएँ की गईं।  अधिकांश में हत्या से लेकर खूनी खजाने की खोज तक के विवरण शामिल हैं।

    एक कहानी में, "पिंजरे में बंद पक्षी" को एक कैदी के प्रत्यक्ष संदर्भ के रूप में देखा जाता है, जिसे फांसी दिए जाने की प्रतीक्षा की जाती है।  "भोर की शाम" की व्याख्या "भोर की पहरेदारी" के रूप में की गई है, जिसे एक व्यक्ति ने अंतिम कैद पर सजायाफ्ता कैदियों को एस्कॉर्ट के लिए सौंपा है।

    एक अन्य संस्करण का दावा है कि "कागोमे" कागोमी ("गर्भवती महिला") से लिया गया है।  किंवदंती है कि जिस समय यह गीत लिखा गया था, उस समय एक अजन्मे बच्चे (यानी, "पिंजरे में बंद पक्षी") को एक विरासत के लिए ससुराल वालों के लिए खतरे के रूप में देखा गया था।  इसलिए उन्होंने या तो मां को सीढ़ियों से नीचे धकेल दिया या बच्चे को जबरन गर्भपात कराने के लिए अन्य तरीकों का इस्तेमाल किया।

    सबसे सम्मोहक व्याख्याओं में से एक, हालांकि, यह बताता है कि "कगोम, कगोम" एक खोए हुए टोकवावा खजाने को खोजने के लिए सुराग रखता है।  फरवरी 1867 में, राजकुमार मुतसहितो ने जापान के नए सम्राट बनने के लिए तोकुगावा कबीले की जगह ली।  हालाँकि, नए साम्राज्य के पुनर्निर्माण के लिए, इसे सरकार की तिजोरी में रखे सोने के भंडार पर निर्भर होना पड़ा।  बहुत देर से, उन्हें पता चला कि सारा खजाना चला गया था।

    तोकुगावा कबीले के पूर्व वित्त गवर्नर ओगुरी ताड़मासा ने कथित तौर पर खजाने को दफन किया।  दुर्भाग्य से, वह एदो के पतन के दौरान सिर काट दिया गया था, सभी रहस्यों को अपनी कब्र पर ले गया।

    "कैगोम, कैगोम" बताता है कि खजाने को निक्को तोशोगु श्राइन में कहीं दफन किया जा सकता है।  खुदाई के प्रयासों के बावजूद, अभी तक तोकुगावा खजाने का कोई लिंक नहीं मिला है।


    1. मिशिगन डॉगमैन "लीजेंड" | The Michigan Dogman “The Legend”



    1987 के अप्रैल फूल दिवस समारोह के हिस्से के रूप में, WTCM-FM रेडियो के डेयज स्टीव कुक ने एक गीत "द लीजेंड" लिखा।  जैसा कि लक्ष्य अपने श्रोताओं को साज़िश करने के लिए था, उन्होंने मिशिगन के जंगलों में घूमते हुए एक आधे आदमी, आधे कुत्ते के राक्षस की कहानी लिखकर गीत लिखा।  उन्होंने कहा कि "डॉगमैन" देखे जाने के बीच सात साल के अंतराल जैसे आकर्षक विवरण भी जोड़े।

    एक पारंपरिक मूल अमेरिकी शैली में लिखे गए, बैलेड ने छुट्टी के लिए समय पर एयरवेव्स को मारा।  हालांकि, कुक को बाद में पता चला कि मजाक वास्तव में उस पर था।

    गाना बजाने के बाद, WTCM-FM रेडियो स्टेशन को भारी संख्या में फोन कॉल प्राप्त हुए।  कॉल करने वालों के बहुमत ने एक वास्तविक "डॉगमैन" से मुठभेड़ की अपनी द्रुतशीतन कहानियों को साझा किया।

    हालाँकि अधिकांश प्रत्यक्षदर्शियों को यह पता नहीं था कि इसे पहले किस नाम से पुकारा जाना है, लेकिन जो विचित्र प्राणी उन्हें एक बार मिला था, उसने कुक के काल्पनिक डॉगमैन के समान विवरण साझा किया था।

    मिशिगन के कैडिलैक निवासी रॉबर्ट फोर्टनी के साथ ऐसा ही हुआ था, जिसकी पहली और आखिरी डॉगमैन मुठभेड़ 1930 के दशक के अंत में हुई थी।  फोर्टनी ने ह्यूमनॉइड प्राणी को एक विशाल, काले रंग की नहर के रूप में वर्णित किया, जिसमें "झुकी हुई, बुरी आँखें और मुस्कराहट का संकेत था।"

    एक और उल्लेखनीय मुठभेड़ 1961 की गर्मियों के दौरान बिग रैपिड्स, मिशिगन में हुआ था। एक रात, एक आदमी विनिर्माण संयंत्र से एक पोर्च पर बैठा था जहां उसने एक रात के चौकीदार के रूप में काम किया था।  ठीक 3:00 बजे, उन्होंने एक लंबे, भूरे बालों वाले प्राणी की भयावह आकृति देखी, जो मार्ग की ओर चल रहा था।

    यह अपने चार पैरों पर चलने और दो पर खड़े होने के बीच वैकल्पिक है।  एक फोटोग्राफी शौकीन व्यक्ति ने सहज रूप से अपने कोडक सिग्नेट 35 मिमी कैमरे को ले लिया और रहस्यमय जीव के कुछ शॉट्स पर कब्जा कर लिया।  उस समय, डॉगमैन जंगल की ओर भाग गया, और पीछे कोई निशान नहीं छोड़ा।  आज तक, फोटो सबसे मजबूत सबूत बना हुआ है, जो डॉगमैन के अस्तित्व को साबित कर सकता है।

    Post a Comment

    0 Comments